Biometric satyapan kya hota hai

  • बायोमेट्रिक सत्यापन क्या है?

    बायोमेट्रिक सत्यापन व्यक्तियों को उनकी विशिष्ट विशेषताओं या शरीर के माप के आधार पर पहचानने का एक तरीका है - उदाहरण के लिए, उनका चेहरा, उंगलियों के निशान या आवाज़।.

  • इमारतों, कार्यालयों और प्रतिबंधित क्षेत्रों को सुरक्षित करने के लिए पहुंच नियंत्रण प्रणालियों में बायोमेट्रिक सत्यापन का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। फिंगरप्रिंट स्कैनर या चेहरे की पहचान प्रणाली जैसी बायोमेट्रिक प्रौद्योगिकियां यह सुनिश्चित करती हैं कि केवल अधिकृत व्यक्ति ही सुरक्षित क्षेत्रों तक पहुंच प्राप्त कर सकें।
  • इस बायोमेट्रिक में यूजर्स का फिंगरप्रिंट (Fingerprint) और रेटीना डेटा (Retina Data) सेव रहता है. आपको बता दें कि आधार का अपडेशन 5 साल की उम्र में और फिर 15 साल की उम्र में होता है. ऐसे में आप अपने बच्चों का बायोमेट्रिक अपडेट जरूर करवाएं. यह आप अपने घर के पास के किसी भी आधार केंद्र से करवा सकते हैं.
  • बायोमेट्रिक अनुमोदन का उपयोग करना
    जब हम आपसे किसी चीज़ को मंजूरी देने के लिए अपने बायोमेट्रिक्स का उपयोग करने के लिए कहते हैं, तो हम जाँच कर रहे हैं कि यह वास्तव में आप ही हैं। प्रक्रिया सरल है: आपसे कैमरे के सामने अपना चेहरा दिखाने और फिर पलकें झपकाने के लिए कहा जाएगा। हम आपके द्वारा प्रदान किए गए नमूने की तुलना उस नमूने से करते हैं जिसे हमने अपने सर्वर पर संग्रहीत किया है।
  • बायोमेट्रिक्स निम्नलिखित में भी मदद करता है: किसी के लिए आपकी पहचान को जाली बनाना, चुराना या उसका उपयोग करना अधिक कठिन बनाना, उन समस्याओं या त्रुटियों को हल करना जो तब हो सकती हैं जब आपका नाम, जन्म तिथि और/या जन्म स्थान किसी और के समान हो, और।
1. बायोमेट्रिक सत्यापन अनिवार्यतः चित्र के आधार पर शिनाख़्तगी-इमेज रिकगनिशन (या पैटर्न मैचिंग) का तरीक़ा है. इसका परिणाम 
बायोमेट्रिक सूचनाओं को जीवन पर्यंत अपडेट करना होगाकुछ सूचनाओं का नवीनीकरण:जनांकिकीय या बायोमेट्रिक सूचनाओं में 

Categories

Biometric saudi embassy in philippines
Biometrics tagalog
Biometrics tamil meaning
Biometrics taken
Biometrics taiwan
Biometrics tablet
Biometrics tampa fl
Biometrics tasmania
Biometrics takes how long
Biometrics takes
Biometric tablet price
Biometric tattoo sleeve
Biometric table
Biometric talent
Biometrics uae id
Uae biometrics appointment
Canada biometrics uae
Hsbc uae biometrics
Australian visa biometrics uae
Biometrics process in uae