Computer science kab kar sakte hai

  • कंप्यूटर कोर्स करने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए?

    12वीं के बाद कंप्यूटर साइंस से जुड़ी पढ़ाई करने के लिए डिप्लोमा भी कर सकते हैं और डिग्री भी ले सकते हैं. डिप्लोमा के जरिए भी interdisciplinary फील्ड्स में fundamental concepts और basics को समझा जा सकता है..

  • कंप्यूटर कोर्स करने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए?

    12वीं के बाद कंप्यूटर साइंस से जुड़ी पढ़ाई करने के लिए डिप्लोमा भी कर सकते हैं और डिग्री भी ले सकते हैं. डिप्लोमा के जरिए भी interdisciplinary फील्ड्स में fundamental concepts और basics को समझा जा सकता है.Sep 30, 2023.

  • 12वीं के बाद Best Professional Computer Courses कौन से है?

    बीएफएक्स एंड एनीमेशनवेब डिजाइनिंगटैली कोर्सप्रोग्रामिंग लैंग्वेज कोर्सबेसिक कम्प्यूटर कोर्सग्राफिक डिजाइनिंग कोर्सकंप्यूटर हार्ड मेंटेनेंसडिजिटल मार्केटिंग कोर्स
  • इस कोर्स को करने के लिए 12वीं कक्षा में फिजिक्स केमिस्ट्री मैथ होना चाहिए तथा आपको प्रोग्रामिंग लैंग्वेज तथा कंप्यूटर के बेसिक की अच्छी समझ होनी चाहिए। प्रोग्रामिंग लैंग्वेज सीखने के लिए आप ऊपर बताए गए बीटेक, डिप्लोमा इन कंप्यूटर साइंस आदि कोर्स कर सकते हैं। इस कोर्स को कई इंस्टीट्यूट द्वारा ऑनलाइन भी कराया जाता है।
  • कंप्यूटर साइंस में BSc 12 वीं विज्ञान के बाद सबसे लोकप्रिय डिग्री कोर्सेज में से एक है जो 3-4 साल का होता है। यह हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी में स्पेशलाइजेशन के साथ-साथ कई अन्य क्षेत्रों में भी विभिन्न रास्ते खोलता है। विश्व स्तर पर कई मान्यता प्राप्त हैं जो इस कोर्स की पेशकश करते हैं।
  • जबकि "अच्छा" व्यक्तिपरक है और कंप्यूटर विज्ञान की डिग्री अनिवार्य नहीं है , डिग्री आपको नेटवर्किंग कौशल, व्यापक दृष्टिकोण और अच्छी प्रोग्रामिंग आदतें सिखा सकती है। कई कंप्यूटर विज्ञान नियोक्ता डिग्री-धारकों को नियुक्त करते हैं, हालांकि आपके कौशल को प्रदर्शित करने के लिए पोर्टफोलियो रखना एक बोनस है, चाहे आपकी शैक्षिक पृष्ठभूमि कुछ भी हो।
Nov 1, 2022कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा एक सर्टिफिकेट कोर्स है जहां शिक्षार्थी कंप्यूटर में डिजाइन, सॉफ्टवेयर के विकास और प्रोग्रामिंग और 
Sep 30, 2023इंजीनियरिंग फील्ड में किसी एक स्किल का ज्ञान भी बेहतरीन करियर दे सकता है. डिप्लोमा लेवल की पढ़ाई भी मोटी सैलरी दिला सकती है.
इसके अंतर्गत computer system (hardware), program (software), algorithm, theory, logic, data structure, और programming language जैसे विषय शामिल होते है.

Categories

Computer science ka janak
Computer science kaun sa subject hai
Computer graphics lab programs in c
Computer graphics languages
Computer graphics lab syllabus vtu
Computer graphics lab questions
Computer graphics laboratory
Computer graphics lab project
Computer graphics lab code
Computer graphics masters programs
Computer graphics magazine
Computer graphics material
Computer graphics matrix
Computer graphics masters degree
Computer graphics masters reddit
Computer graphics mathematics pdf
Computer graphics major colleges
Computer graphics names
Computer science national curriculum
Computer science nait