Computer science ke janak kaun hai

  • 1820 में चार्ल्स बैबेज ने मैकेनिकल कैलकुलेटर और डिफरेंस इंजन का डिजायन और निर्माण उन सिद्धांतों पर किया जिनमें आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक कंप्यूटर की परिकल्पना की थी।
  • कंप्यूटर के जनक का नाम क्या है?

    चार्ल्स बैबेज केएच एफआरएस (/ˈb\xe6bɪdʒ/; 26 दिसंबर 1791 - 18 अक्टूबर 1871) एक अंग्रेजी बहुश्रुत थे। एक गणितज्ञ, दार्शनिक, आविष्कारक और मैकेनिकल इंजीनियर, बैबेज ने डिजिटल प्रोग्रामयोग्य कंप्यूटर की अवधारणा की शुरुआत की। कुछ लोग बैबेज को "कंप्यूटर का जनक" मानते हैं।.

  • कंप्यूटर के जनक कौन है year?

    1820 में चार्ल्स बैबेज ने मैकेनिकल कैलकुलेटर और डिफरेंस इंजन का डिजायन और निर्माण उन सिद्धांतों पर किया जिनमें आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक कंप्यूटर की परिकल्पना की थी।.

  • कंप्यूटर साइंस के पिता कौन है?

    चार्ल्स बैबेज एक अंग्रेजी बहुश्रुत थे वह एक गणितज्ञ, दार्शनिक, आविष्कारक और यांत्रिक इंजीनियर थे, जो वर्तमान में सबसे अच्छे कंप्यूटर प्रोग्राम की अवधारणा के उद्धव के लिए जाने जाते हैं या याद किये जाते है चार्ल्स बैबेज को "कंप्यूटर का पिता"(फादर ऑफ कम्प्यूटर ) माना जाता है।.

  • कंप्यूटर सुरक्षा का जनक कौन है?

    विशेषज्ञ-सत्यापित उत्तर। एलन ट्यूरिंग को आधुनिक कंप्यूटर विज्ञान के जनक के रूप में जाना जाता है। लेकिन चार्ल्स बैबेज को कंप्यूटर का जनक कहा जाता है। यदि आधुनिक कंप्यूटर विज्ञान की बात करें तो एलन ट्यूरिंग को आधुनिक कंप्यूटर विज्ञान का जनक माना जाता है।.

  • भारतीय कंप्यूटर वैज्ञानिक विजय पांडुरंग भाटकर भारतीय सुपर कंप्यूटर के जनक के रूप में लोकप्रिय हैं। पद्म भूषण और महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार विजेता, विजय भटकर, ने भारत में परम सुपर कंप्यूटर के विकास का नेतृत्व किया।
कम्प्यूटर के जनक चार्ल्स बैबेज है। चार्ल्स बैबेज ने सन् 1822 में कम्प्यूटर का आविष्कार किया। सन् 1822 में चार्ल्स बैबेज ने प्रथम बार जिस 

Categories

Computer graphics learn
Computer graphics lena
Computer science leaving cert
Computer science league tables
Computer science lecturer jobs
Computer science lessons
Computer science lebanese university
Computer science leeds
Computer graphics metafile
Computer graphics meaning in tamil
Computer graphics mesh
Computer graphics meaning in kannada
Computer graphics meaning in marathi
Computer graphics meaning in english
Computer graphics meaning in urdu
Computer graphics memes
Computer graphics metafile viewer
Computer graphics network
Computer graphics netherlands
Computer graphics need