Computer science in hindi

  • कंप्यूटर साइंस कैसे कर सकते हैं?

    कंप्यूटर साइंस डिप्लोमा के लिए योग्यता
    C++, Java, वेब डेवलपमेंट जैसी प्रोग्रामिंग भाषाओं का ज्ञान होना चाहिए। भारत में कंप्यूटर साइंस डिप्लोमा कोर्स के लिए कुछ कॉलेज अपनी प्रवेश परीक्षाएं आयोजित करते हैं। (जैसे JNUEE, DUET और BITSAT आदि) जिसके आधार पर छात्रों का चयन किया जाता है।.

  • कंप्यूटर साइंस कोर्स कितने साल का होता है?

    12वीं के बाद आप कंप्यूटर कोर्स में डिप्लोमा, बैचलर और शॉर्ट टर्म कोर्स भी कर सकते हैं. डिप्लोमा कंप्यूटर कोर्स करने में 1 से 3 साल तक का समय लगता है. बैचलर की डिग्री लेने में 3 से 4 साल लगता है. तो वहीं शॉर्ट टर्म कोर्स 6 महीने तक का भी होता है..

  • कंप्यूटर साइंस लेने से क्या होता है?

    ​​बीएससी कम्प्यूटर साइंस​
    यह कोर्स छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय है। बीएससी सीएस में बीएससी प्रोग्रामिंग भाषाओं, एल्गोरिदम, डेटा संरचनाओं और कंप्यूटर नेटवर्क के लिए एक व्यापक आधार प्रदान करता है। इस कोर्स को करने के बाद आप कम्प्यूटर इंजीनियरिंग में करियर बना सकते हैं।.

  • इसके अलावा कंप्यूटर साइंस को हिंदी में 'संगणक विज्ञान' कहा जाता है.
  • कंप्यूटर इंजीनियरिंग में बीटेक या बीई (4 साल)कंप्यूटर साइंस में बीटेक या बीई (4 साल)कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में बीटेक या बीई (4 साल)कंप्यूटर एंड कम्यूनिकेशन साइंस और इंजीनियरिंग में बीटेक या बीई (4 साल)सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में बीटेक या बीई (4 साल)बीएससी कंप्यूटर साइंस (3 साल)
  • जानें कंप्यूटर साइंस को
    जिन्‍हें छात्र 12वीं के बाद कर सकते हैं। इन कोर्स में छात्र कंप्यूटिंग विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला के बारे में सीखते हैं। ग्रेजुएशन लेवल पर छात्रों को कंप्यूटिंग के सिद्धांत और सॉफ्टवेयर सिस्टम डिजाइन करने की प्रैक्टिस के बारे में सिखाया जाता है।
Oct 4, 2023Computer Science (CS) कंप्यूटर और कंप्यूटर सिस्टम का अध्ययन है जिसमें कंप्यूटर टेक्नोलॉजी के बारे में अध्ययन किया जाता है।कम्प्यूटर साइंस क्या Computer Science में अपना
Oct 4, 2023कम्प्यूटर साइंस कंप्यूटर से संबंधित विज्ञान है, जिसमें कम्प्यूटर ज्ञान के अलावा Information Technology का भी ज्ञान दिया जाता है।कम्प्यूटर साइंस क्या Computer Science में अपना
Oct 4, 2023कम्प्यूटर साइंस क्या है (What is Computer Science in Hindi). Computer Science (CS) कंप्यूटर और कंप्यूटर  कम्प्यूटर साइंस क्या Computer Science में अपना

Categories

Computer science internships summer 2024
Computer science images
Computer science igcse
Computer science internships near me
Computer science jobs in morocco
Computer science jokes
Computer science journals
Computer science jobs in pakistan
Computer science jobs philippines
Computer science job outlook
Computer science kcl
Computer science knowledge
Computer science ke baad kya kare
Computer science ksu
Computer science kingston university
Computer science ki salary
Computer science logo
Computer science laptop
Computer science laptop requirements
Computer science logo design