Corporate lawyer meaning in hindi

  • कॉर्पोरेट का मतलब क्या होता है?

    कॉरपोरेट लॉयर बनने के लिए विद्यार्थी बारहवीं के बाद बीए एलएलबी कोर्स में दाखिला ले सकते है। इस कोर्स की अवधि पांच वर्ष की होती है, लेकिन अगर आप ग्रेजुएशन करने के बाद एलएलबी कोर्स में दाखिला लेते है , तो फिर इस कोर्स की अवधि तीन वर्ष की हो जाती है। एलएलबी पूरी करने के बाद आप इस क्षेत्र में मास्टर्स कोर्स भी कर सकते है।.

  • कॉरपोरेट लॉयर बनने के लिए विद्यार्थी बारहवीं के बाद बीए एलएलबी कोर्स में दाखिला ले सकते है। इस कोर्स की अवधि पांच वर्ष की होती है, लेकिन अगर आप ग्रेजुएशन करने के बाद एलएलबी कोर्स में दाखिला लेते है , तो फिर इस कोर्स की अवधि तीन वर्ष की हो जाती है। एलएलबी पूरी करने के बाद आप इस क्षेत्र में मास्टर्स कोर्स भी कर सकते है।
  • कॉर्पोरेट या Corporate का हिंदी में अर्थ होता है। कंपनी या निगम। यह शब्द बहुत सारी कंपनियों या निगमों को वर्णित करने के लिए प्रयोग किया जाता है जो बड़ी व्यापार एवं वित्तीय गतिविधियों में लगी होती हैं। इन कंपनियों का व्यवसाय आमतौर पर बड़े पैमाने पर चलता है ।
  • कॉर्पोरेट वकील मुख्य रूप से वाणिज्यिक लेनदेन, मुकदमेबाजी बचाव, देयता दावों, अभियोजन, कर्तव्यों और कानूनी सुरक्षा पर अपने ग्राहकों की सहायता करते हैं। वे निगम कानून के सभी क्षेत्रों का प्रबंधन करते हैं, जिसमें कंपनी की स्थापना, प्रबंधन और प्रशासन से संबंधित कानूनी गतिविधियां शामिल हैं।

Categories

Corporate law needs some love
Corporate law new york city
Corporate law news articles
Corporate law netherlands
Corporate law newcastle
Corporate law nevada
Corporate lawyer new york salary
Corporate law or intellectual property
Corporate or law
Corporate law pension
Corporate lawyer penticton
Corporation law pennsylvania
Corporate law reform bill 1992
Corporate law reform act 1992
Corporate law semester 2
Corporate law series
Corporate law seo
Corporate law sectors
Corporate law secretary
Corporate law semester 2 pdf