Credit risk meaning in hindi

  • क्रेडिट रिस्क इंश्योरेंस क्या है?

    ट्रेड क्रेडिट बीमा आपके व्यवसाय को बुरे ऋणों से बचाता है । व्यापार क्रेडिट बीमा आपके प्राप्य खातों का बीमा करता है और आपके व्यवसाय को ग्राहक दिवालियापन, डिफ़ॉल्ट, राजनीतिक जोखिम, या आपके बीमाकर्ता के साथ सहमत अन्य कारणों से होने वाले अवैतनिक चालान से बचाता है।.

  • क्रेडिट रिस्क क्या है बैंक में क्रेडिट रिस्क के स्रोत क्या है?

    क्रेडिट रिस्क फंड एक प्रकार का ऋण फंड है जो अपनी संपत्तियों का कम से कम 65% निम्न ऋण रेटिंग वाली कंपनियों में निवेश करता है। इन कंपनियों की ऋण योग्यता कम होने के कारण, वे डिफॉल्ट होने के बढ़ते रिस्क को घटाने के लिए उच्च ब्याज दर प्रदान करते हैं। इस बढ़ते डिफॉल्ट रिस्क से कर्जदारों के लिए अधिक अनिश्चितता होती है।.

  • बैंकिंग में क्रेडिट रिस्क क्या है?

    क्रेडिट जोखिम क्या है? क्रेडिट जोखिम एक उधारकर्ता द्वारा ऋण चुकाने में विफलता के परिणामस्वरूप होने वाली वित्तीय हानि की संभावना है। अनिवार्य रूप से, क्रेडिट जोखिम उस जोखिम को संदर्भित करता है जो एक ऋणदाता को बकाया मूलधन और ब्याज प्राप्त नहीं हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप नकदी प्रवाह में रुकावट आती है और संग्रह की लागत बढ़ जाती है।.

  • क्रेडिट रिस्क फंड एक प्रकार का ऋण फंड है जो अपनी संपत्तियों का कम से कम 65% निम्न ऋण रेटिंग वाली कंपनियों में निवेश करता है। इन कंपनियों की ऋण योग्यता कम होने के कारण, वे डिफॉल्ट होने के बढ़ते रिस्क को घटाने के लिए उच्च ब्याज दर प्रदान करते हैं। इस बढ़ते डिफॉल्ट रिस्क से कर्जदारों के लिए अधिक अनिश्चितता होती है।
  • जोखिम (risk) किसी मूल्य की चीज़ को पाने या खोने की सम्भावना को कहते हैं। जोखिम के कार्यों और प्रक्रियाओं में अनिश्चितता का तत्व उपस्थित होता है। जोखिम एक विस्तृत अवधारणा है जिसका विभिन्न परस्थितियों में विभिन्न प्रकार से विश्लेषण व प्रबंधन किया जाता है।

Categories

Credit risk measurement tools
Credit risk merton model
Credit risk meaning in tamil
Credit risk measurement techniques
Credit risk measure priips
Credit risk measurement pdf
Credit risk + methodology was proposed by whom
Credit risk memo
Credit risk negative interest rate
Credit risk negative rates
Credit suisse risk.net
What is credit risk in a bank
Credit risk pension funds
Credit risk and return
Credit risk and reward
Credit risk and regulatory
Credit risk and reputational
Credit risk reserve
Credit risk sensitivity to carbon price
Credit risk senior analyst citi salary