Auditing about in hindi

  • ऑडिट कौन करता है?

    विनियोग खातों, वित्त खातों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों पर ऑडिट रिपोर्ट की जाँच लोक लेखा समिति द्वारा की जाती है।.

  • ऑडिटर कौन हो सकता है?

    धारा 141 की उपधारा (1) में प्रावधान है कि कोई व्यक्ति किसी कंपनी के ऑडिटर के रूप में नियुक्ति के लिए तभी पात्र होगा जब वह चार्टर्ड अकाउंटेंट हो ।.

  • ऑडिटिंग का मतलब क्या है?

    अंकेक्षण इस अंतिम खातों की गहन जांच करने की प्रक्रिया है । इसके द्वारा अंकेक्षक यह प्रमाणित करता है कि लेखा पुस्तकें व्यापार का सच्चा और उचित चित्र प्रस्तुत करती है । प्रमाणन, मूल्यांकन और सत्यापन द्वारा लेखा पुस्तकों का परीक्षण किया जाता है।.

  • बैंक में ऑडिट कैसे किया जाता है?

    बैंकों की ऑडिटिंग प्रक्रियाएं बाहरी, आंतरिक लेखाकार या ऑडिट करने वाले बैंकों के ऑडिटर हो सकती हैं, और बैंक ऑडिटर अपने निष्कर्ष निकालने के लिए विशिष्ट परीक्षण करते हैं। एक बैंक ऑडिटर बैंक के लेन-देन की बारीकी से जांच करता है, जैसे कि बैंक वायर।.

  • मैं भारत में ऑडिटर कैसे बन सकता हूं?

    भारत में ऑडिटर बनने के दो तरीके हैं। उम्मीदवार सीए/सीएमए या समकक्ष पाठ्यक्रम कर सकते हैं या, वे आंतरिक लेखा परीक्षा के लिए वाणिज्य में स्नातक कर सकते हैं। चरण इस बात पर भी निर्भर करते हैं कि उम्मीदवार किस प्रकार का ऑडिटर बनना चाहता है। उदाहरण के लिए, टैक्स ऑडिट के लिए सीए की आवश्यकता होती है।.

  • अंकेक्षण से आशय लेखो की सत्यता की जांच करना होता है, जिससे यह स्पष्ट हो सके कि वे सही रूप से संबंधित सौदे के लिए किए गए है की नी । प्रो. प्रतीक चंदवानी लेखा परीक्षा, अंकेक्षण या ऑडिट (audit) का सबसे व्यापक अर्थ किसी व्यक्ति, संस्था, तन्त्र, प्रक्रिया, परियोजना या उत्पाद का मूल्यांकन करना है।
  • ऑडिटिंग प्रक्रिया वित्तीय रिकॉर्ड का आकलन करने के लिए उनके संबंधित विचारों और निर्णयों पर विचार करने के लिए अधिक से अधिक सबूत इकट्ठा करना है।
  • विनियोग खातों, वित्त खातों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों पर ऑडिट रिपोर्ट की जाँच लोक लेखा समिति द्वारा की जाती है।
Aug 5, 2020“Auditing is a systematic and independent examination of books, vouchers and other financial and legal records in order to verify and report  ,Oct 3, 2021पूर्व अंकेक्षण (Pre Audit)उत्तर अंकेक्षण (Post Audit)नियामकीय अंकेक्षण (Regulatory Audit)औचित्य अंकेक्षण (Propriety Audit)  ,When an accountant audits an organization's accounts or conducts an audit on them, he or she examines them to make sure that they are correct.
अंकेक्षण करना 

Categories

Auditing about risk
About auditing in accounting
Audit about financial statements
About auditing standards
About auditing process
Audit about business
About auditing procedure
Audit about data
Internal auditing about
Auditing firm about
Audit above 1 crore
What is advanced auditing
What is audit in auditing
Difference between auditing and auditor
Audit across meaning
Auditing after covid
Auditing after 12th
Audit after tax return accepted
Audit after refund approved
Audited after using turbotax