Computer science kaise kare

  • आपने कंप्यूटर साइंस फील्ड क्यों चुना?

    कंप्यूटिंग रचनात्मकता और नवीनता के लिए बेहतरीन अवसर प्रदान करता है । उच्च गुणवत्ता वाले कंप्यूटिंग समाधान बनाना एक अत्यधिक रचनात्मक गतिविधि है, और कंप्यूटिंग कई अन्य क्षेत्रों में रचनात्मक कार्यों का समर्थन करती है। कंप्यूटिंग में सर्वोत्तम समाधान उच्च स्तर की सुंदरता और सुंदरता प्रदर्शित करते हैं।.

  • कंप्यूटर साइंस करने के लिए क्या करना पड़ता है?

    कंप्यूटर साइंस डिप्लोमा के लिए योग्यता
    C++, Java, वेब डेवलपमेंट जैसी प्रोग्रामिंग भाषाओं का ज्ञान होना चाहिए। भारत में कंप्यूटर साइंस डिप्लोमा कोर्स के लिए कुछ कॉलेज अपनी प्रवेश परीक्षाएं आयोजित करते हैं। (जैसे JNUEE, DUET और BITSAT आदि) जिसके आधार पर छात्रों का चयन किया जाता है।.

  • कंप्यूटर साइंस करने में कितने साल लगते हैं?

    12वीं के बाद आप कंप्यूटर कोर्स में डिप्लोमा, बैचलर और शॉर्ट टर्म कोर्स भी कर सकते हैं. डिप्लोमा कंप्यूटर कोर्स करने में 1 से 3 साल तक का समय लगता है. बैचलर की डिग्री लेने में 3 से 4 साल लगता है. तो वहीं शॉर्ट टर्म कोर्स 6 महीने तक का भी होता है..

  • कंप्यूटर साइंस लेने के लिए क्या करना पड़ता है?

    कंप्यूटर साइंस डिप्लोमा के लिए योग्यता
    C++, Java, वेब डेवलपमेंट जैसी प्रोग्रामिंग भाषाओं का ज्ञान होना चाहिए। भारत में कंप्यूटर साइंस डिप्लोमा कोर्स के लिए कुछ कॉलेज अपनी प्रवेश परीक्षाएं आयोजित करते हैं। (जैसे JNUEE, DUET और BITSAT आदि) जिसके आधार पर छात्रों का चयन किया जाता है।Nov 1, 2022.

  • कंप्यूटर साइंस लेने के लिए क्या करना पड़ता है?

    कंप्यूटर साइंस डिप्लोमा के लिए योग्यता
    C++, Java, वेब डेवलपमेंट जैसी प्रोग्रामिंग भाषाओं का ज्ञान होना चाहिए। भारत में कंप्यूटर साइंस डिप्लोमा कोर्स के लिए कुछ कॉलेज अपनी प्रवेश परीक्षाएं आयोजित करते हैं। (जैसे JNUEE, DUET और BITSAT आदि) जिसके आधार पर छात्रों का चयन किया जाता है।.

  • क्या मुझे कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करनी चाहिए?

    उच्च कमाई की संभावना और आशाजनक उद्योग विकास कंप्यूटर विज्ञान विषय को आगे बढ़ाने के मजबूत कारण हैं। हालाँकि, यदि आप कंप्यूटर सिस्टम के प्रति उदासीन हैं या गणित और प्रौद्योगिकी से जूझ रहे हैं, तो यह डिग्री आपके लिए उपयुक्त नहीं हो सकती है।.

  • मुझे कंप्यूटर साइंस क्यों करना चाहिए?

    कंप्यूटर विज्ञान का सबसे महत्वपूर्ण पहलू समस्या समाधान है, जो जीवन के लिए एक आवश्यक कौशल है । छात्र विभिन्न व्यावसायिक, वैज्ञानिक और सामाजिक संदर्भों में समस्याओं को हल करने के लिए उपयोग किए जाने वाले सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर के डिज़ाइन, विकास और विश्लेषण का अध्ययन करते हैं।.

  • मुझे कंप्यूटर साइंस सीखना कैसे शुरू करना चाहिए?

    आप सीएसएस और एचटीएमएल जैसी बुनियादी प्रोग्रामिंग भाषाएं सीखकर शुरुआत कर सकते हैं, फिर उच्च-स्तरीय प्रोग्रामिंग भाषाएं, जैसे ऑब्जेक्ट-ओरिएंटेड भाषाएं सीखने का प्रयास कर सकते हैं। किसी ऑनलाइन पाठ्यक्रम में दाखिला लेने या कोडिंग के बारे में वीडियो देखने पर विचार करें।.

  • उच्च कमाई की संभावना और आशाजनक उद्योग विकास कंप्यूटर विज्ञान विषय को आगे बढ़ाने के मजबूत कारण हैं। हालाँकि, यदि आप कंप्यूटर सिस्टम के प्रति उदासीन हैं या गणित और प्रौद्योगिकी से जूझ रहे हैं, तो यह डिग्री आपके लिए उपयुक्त नहीं हो सकती है।
  • ऐसी मान्यता है कि कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करना बहुत कठिन है. यह विश्वास कि कंप्यूटर विज्ञान सीखने के लिए सबसे कठिन क्षेत्रों में से एक है। इस प्रश्न का उत्तर हां है।" कंप्यूटर विज्ञान कई कारणों से अध्ययन और सीखने के लिए एक कठिन क्षेत्र है।
अगर आप 12वीं के बाद कंप्यूटर साइंस कोर्स करना चाहते हैं तो आपके पास दो ऑप्शन होते हैं पहला Bachelor in computer applications (BCA) और 
बीएससी कंप्यूटर साइंस के लिए स्किल्सएनालिटिकल स्किल्सप्रॉब्लम सॉल्विंग स्किल्सक्रिटिकल थिंकिंगक्रिएटिविटीअच्छी प्रोग्रामिंग 
बीएससी कंप्यूटर साइंस सब्जेक्ट्सकंप्यूटेशनल परसेप्शन & रोबोटिक्सकंप्यूटर ग्राफिक्सकंप्यूटिंग सिस्टमथियोरेटिकल कंप्यूटर 

Categories

Computer science ka matlab
Computer science kaist
Computer science ka syllabus
Computer science kaust
Computer science kansas state university
Computer science karachi university
Computer science kashmir university
Computer science kab kar sakte hai
Computer science ka janak
Computer science kaun sa subject hai
Computer graphics lab programs in c
Computer graphics languages
Computer graphics lab syllabus vtu
Computer graphics lab questions
Computer graphics laboratory
Computer graphics lab project
Computer graphics lab code
Computer graphics masters programs
Computer graphics magazine
Computer graphics material